चौकी जनपद में कांग्रेस ने किया अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर कब्जा

राजनांदगांव। वनांचल अंबागढ़ चौकी में आखिरकार 25 साल बाद कांग्रेस की जनपद में वापसी हो गई। कांग्रेस की कुमारीबाई जुरेशिया ने तीन वोट के अंतर से भाजपा समर्थित रागिनी सोरी को शिकस्त दी। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के नरोत्तम देहारी निर्वाचित हुए।
करीब ढाई दशक बाद कांग्रेस को अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की कुर्सी नसीब हुई है। बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन ने अंबागढ़ चौकी जनपद में कांग्रेस की जीत तय करने के लिए प्रदेश सचिव आफताब आलम को बतौर चुनाव प्रभारी नियुक्त किया था। आलम ने क्षेत्रीय विधायक छन्नी साहू और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी के साथ मिलकर प्रदेश संगठन की मंशानुरूप दोनों पद पर शानदार विजयी हासिल की।
बताया जाता है कि अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रभारी आलम अपने दल.बल के साथ अंबागढ़ चौकी में डेरा जमाए हुए थे। बताया जा रहा है कि क्रॉस वोटिंग की संभावना को देखते हुए सदस्यों को आला नेताओं ने अपनी निगरानी में रखा। जिसका कांग्रेस को फायदा हुआ। बताया जा रहा है कि 17 सदस्यों में कुमारीबाई साहू को 10 वोट मिले, जबकि रागिनी सोरी को 7 वोट पड़े। बताया जा रहा है कि उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के नरोत्तम देहारी ने भाजपा की योगमाया साहू को एक वोट से पराजित किया। दोनों सीट पर कांग्रेस का कब्जा होने के बाद फटाखे और आतिशबाजी कर कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाई।
बताया गया है कि प्रदेश नेतृत्व के अलावा राजनांदगांव जिलेभर के नेताओं की अंबागढ़ चौकी जनपद के चुनाव पर निगाह थी। नगरीय निकाय चुनाव के दौरान अधिकृत उम्मीदवार से परे दीगर उम्मीदवार को अध्यक्ष चुने जाने की वजह से यह मामला सुर्खियों में रहा। अंबागढ़ चौकी की राजनीति में कांग्रेस के लिए यह ताजपोशी ऑक्सीजन का काम करेगी। बताया गया है कि कांग्रेस को लंबे समय से यहां परास्त होना पड़ रहा था। अब जनपद के दोनों शीर्ष पदों पर कब्जा कर कांग्रेस ने अपना खोया हुआ जनाधार वापस पाया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश नेतृत्व को यहां के फैसले से काफी राहत मिली है। वहीं चुनाव प्रभारी आलम ने दल.बल के साथ जिस तरह से मोर्चा सम्हाला उससे पार्टी को शानदार जीत मिली। राजनांदगांव से झम्मन देवांगन, मनीष सिमनकर, महेन्द्र सिंह ठाकुर, कुलबीर छाबड़ा, सूर्यकांत जैन व राजू भावे समेत अन्य नेताओं ने भी कांग्रेस के सिर जीत का सेहरा बांधने अहम भूमिका अदा की।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *