भवानीपुर जीत के बाद ममता का केंद्र पर हमला, कहा- मुझे सत्ता से हटाने की षड़यंत्र रचा गया

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा उपचुनाव में भवानीपुर सीट को जीतकर नया कीर्तिमान रच दिया है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार से ज्यादा वोटो के अंतर से हराया। उनकी यह जीत 2011 में मिली जीत से भी बड़ी है। तब उन्हें उपचुनाव में भवानीपुर सीट से 54,213 वोटों से जीत दर्ज की थी। ममता ने रविवार को कहा कि उन्होंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है। उन्होंने कहा, मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58, 832 वोटों के भारी अंतर से जीत लिया है और विधानसभा के सभी वार्डों में जीत मिली है। ममता ने कहा, यहां (भवानीपुर में) लगभग 46 फीसदी लोग गैर-बंगाली हैं। उन सभी ने मुझे वोट दिया है। पश्चिम बंगाल के लोग भवानीपुर को देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है। उपचुनाव में भारी जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए ममता ने केंद्र पर उनको सत्ता से हटाने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, जब से बंगाल में चुनाव शुरू हुए, केंद्र सरकार ने हमें (सत्ता से) हटाने की साजिश रची। मेरे पैर में चोट इसलिए लगी कि मैं चुनाव नहीं लडूं। 6 महीने के भीतर चुनाव कराने के लिए हमें और चुनाव आयोग को वोट देने के लिए मैं जनता की आभारी हूं।
कोलकाता में मीडिया से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में रची गई साजिश का भवानीपुर के लोगों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले संपन्न बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से बनर्जी के हारने के बाद राज्य के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर सीट खाली कर दी थी ताकि बनर्जी इस सीट से जीत हासिल कर विधानसभा में लौट सकें। टीएमसी ने अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनावों में इस सीट पर करीब 28,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।
उन्होंने कहा कि मुझें फिर से लोगों के लिए काम करने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी जीत पर वी का चिन्ह नहीं दिखाऊंगी। मैं 3 अंगुली का चिन्ह दिखाऊंगी क्योंकि मैंने अकेले चुनाव नहीं लड़ा। जंगीपुर और समशेरगंज में मेरे सहयोगी भी चुनाव जीत रहे हैं। ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इतने छोटे से विधानसभा क्षेत्र के लिए साढ़े तीन हजार से अधिक केंद्रीय बलों की तैनाती की गई। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ बहुत साजिशें हुईं हैं। उन्होंने अपनी जीत के संबोधन में नंदीग्राम में मिली हार का भी जिक्र किया और कहा कि ये मामला इस समय अदालत में है इसलिए मैं इस पर कुछ भी नहीं कहना चाहती लेकिन सबने देखा कि क्या क्या हुआ।

शेयर करें