रायपुर में भू-माफिया ने दबाई किसान की जमीन

रायपुर। एक तरफ जहां कोटा कालोनी में 28 परिवारों को दलालों ने सरकारी जमीन बेच दी है, वहीं अब दूसरे जगहों से भी भू-माफियाओं के खिलाफ पीड़ितों का दर्द छलक आया है। इसकी वजह यह है कि राजधानी में सक्रिय भू-माफिया दूसरों की जमीन बलपूर्वक कब्जा करने में लगे हैं। ताजा मामला सड्डू इलाके का है। यहां किसान ने अरिहंत पारख और उसके अन्य साथियों के खिलाफ विधान सभा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि रायपुर के सड्डू इलाके में तफज्जुल हुसैन नाम से राजस्व रिकार्ड में दर्ज है। जमीन के मालिक कुछ सालों से भोपाल में रह रहे थे। यहां किसान का जमीन देख रेख के लिए दे रखी थी। एक सप्ताह पहले जब तफज्जुल अपने साथियों के साथ जमीन की बाउंड्री ठीक करवा रहे थे। इतने में वहां अरिहंत पहुंच गए।

अरिहंत के साथ उनके अन्य साथी भी थे। अरिहंत उस जमीन को खुद कह जमीन बताकर विवाद करने लगे। विरोध करने पर गाली-गलौज शुरू कर दिया। तफज्जुल ने मामले की शिकायत तहसीलदार और विधान सभा थाने में की है। अरिहंत द्वारा जबरिया जमीन पर कब्जा किया जा रहा। वहां लोगों को धमकाया जा रहा।

बताते चलें कि रायपुर और आस-पास के इलाको में इस तरह के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इससे पहले सेने के एक जवान का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसकी जमीन को सरकारी बता दिया गया था। इसके बाद जवान ने परेशान होकर नौकरी छोड़ने का एलान कर दिया था।

शेयर करें