सौ साल बाद हनुमानजी ने छोड़ा चोला, दर्शन को उमड़ी भीड़,मन्दिर में हो रही है पूजा- अर्चना,भजन कीर्तन …

दुर्ग । दुर्ग के किल्ला मन्दिर में स्थापित स्वयं भू हनुमान जी ने सौ बरसों बाद एक बार फिर अपना चोला छोड़ा है। बताते है कि इसके पूर्व सन 1920 में यहां हनुमानजी ने चोला छोड़ा था। आज सुबह सेवक मयंक शर्मा ने मंदिर प्रवेश किया तो अचानक हनुमानजी पर नजर पड़ी, देखा तो हनुमानजी चोला छोड़ चुके है। उन्होंने इसकी खबर तत्काल किल्ला मन्दिर न्यास समिति को दी।

हनुमानजी की चोला छोड़ने की खबर जैसे ही शहर के लोगो को पता चला दर्शन को मंदिर में भीड़ उमड़ गई। लोग पूजापाठ करते हुए बजरंग बली की जयकारा लगाने लगे। चोला छोड़ने की खबर जैसे ही विधायक अरुण वोरा को पता चला वे भी तत्काल दर्शन करने किल्ला मन्दिर पहुच गए। वही किल्ला मन्दिर न्यास समिति के सदस्यगण हनुमानजी के पूजा अर्चना व भजन कीर्तन में लग गए।

न्यास समिति के सदस्यों के अनुसार छोड़े गए चोला का विधिवत रुद्रभिषेक, नवग्रह पूजा,महाआरती ,प्रसाद वितरण के पश्चात सम्भतः कल नगर भृमण के पश्चात प्रयागराज के लिए निकलेंगे, वही सम्पूर्ण विधि विधान से चोला का विसर्जन किया जावेगा। इन सम्पूर्ण कार्यक्रम को लेकर न्यास समिति का विचार विमर्श चल रहा है। आज शामतक सम्पूर्ण कार्यक्रम की रूपरेखा एवं जुलूस की मार्ग एवं समय की जानकारी घोषित कर दी जावेगी ।

शेयर करें