भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर लौट आई रौनक

भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर रौनक लौट आई है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों में ही बढ़त दर्ज की गई है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 450 अंक तक मजबूत होकर 59,200 अंक के स्तर को पार कर लिया। वहीं, निफ्टी 115 अंक की मजबूती के साथ 17,650 अंक के स्तर पर है। आपको बता दें कि बीते सप्ताह शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल था। इस वजह से सेंसेक्स ने सिर्फ 4 कारोबारी दिन में 1000 अंकों से ज्यादा की बढ़त गंवा दी थी। इससे पहले, सेंसेक्स ने 27 सितंबर को 60412.32 अंक के ऑल टाइम हाई लेवल को टच किया था।

किस शेयर का क्या हाल: शुरुआती कारोबार में बीएसई इंडेक्स पर बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, एयरटेल, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, एक्सिस बैंक, रिलायंस, सनफार्मा, एचसीएल, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, इन्फोसिस, मारुति के स्टॉक बढ़त में रहे। गिरावट वाले शेयरों में टाटा स्टील, टाइटन और पावर ग्रिड हैं।

पारस डिफेंस में अपर सर्किट: इस बीच, पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के स्टॉक में अपर सर्किट लग गया है। आपको बता दें कि पारस डिफेंस की शुक्रवार को शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। लिस्टिंग के साथ ही कंपनी का स्टॉक अपर सर्किट लग गया था। फिलहाल, कंपनी का शेयर भाव 523.65 रुपए के भाव पर है। आईपीओ के दौरान पारस डिफेंस एंड स्पेस के एक लॉट में 85 शेयर रखे गए थे। इस लॉट की मूल्य सीमा 165-175 रुपये तय की गई थी।

शेयर करें