ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के बीच बढ़ी पार्सल की मांग, राजस्व में इजाफा

कैनबरा | देश की डाक सेवा ऑस्ट्रेलिया पोस्ट ने अपने बहुआयामी साम्राज्य के कम से कम एक डिवीजन में भारी कमाई दर्ज की, क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान पार्सल डिलीवरी की मांग बढ़ गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 के अंतिम छह महीनों के लिए सरकार के स्वामित्व वाले कारोबार में 4.8 अरब डॉलर (3 अरब डॉलर) था, जिसमें साल-दर-साल के आंकड़ों पर 10.4 प्रतिशत की छलांग लगाई है।

ऑस्ट्रेलिया पोस्ट के मुख्य कार्यकारी पॉल ग्राहम ने कहा कि “कोरोना महामारी के दौरान व्यापार में चल रहे व्यवधानों को देखते हुए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि रिकॉर्ड की गई।”

ग्राहम ने कहा कि सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक ऑस्ट्रेलिया के लोगों की सेवा करना था, जिसे समान प्रतिबंधात्मक नियमों के तहत जारी रखा गया।

“देशभर के कई व्यवसायों की तरह हमने पिछले एक साल में अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना किया है, लेकिन महामारी की चुनौतियों के दौरान हमारे लोगों की अनुकूलन क्षमता उल्लेखनीय से कम नहीं है।”

हालांकि, महामारी ऑस्ट्रेलिया पोस्ट के लिए एक वित्तीय अप्रत्याशित साबित हुई क्योंकि न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) और विक्टोरिया राज्यों में लाखों लोगों के विस्तारित लॉकडाउन ने ऑनलाइन शॉपिंग पर निर्भर कई ग्राहकों के साथ पार्सल डिलीवरी की अभूतपूर्व मांग उत्पन्न की।

ऑस्ट्रेलिया पोस्ट ने बाद में 3.87 अरब डॉलर कमाए क्योंकि इसने अपने पार्सल और सेवा प्रभाग में 13.6 प्रतिशत की वृद्धि को संभाला।

पत्रों का राजस्व 1.2 प्रतिशत घटकर ए93.5 करोड़ डॉलर हो गया और ए6.99 करोड़ डॉलर के नुकसान के साथ समाप्त हुआ।

यह खराब परिणाम तब भी आया जब ऑस्ट्रेलिया पोस्ट ने 2021 की राष्ट्रीय जनगणना के लिए बड़े पैमाने पर मेल-आउट किया है।

ऑस्ट्रेलिया पोस्ट ने एक बयान में कहा कि उसके पूरे साल के परिणाम सितंबर में जारी किए जाएंगे, जब उसे कोरोना की चल रही अनिश्चितता और ग्राहकों के दबाव का सामना करते हुए एक मामूली लाभ पोस्ट करने की उम्मीद है।

शेयर करें