रिजाइन करो या बेदखल होने के लिए तैयार रहो, बिलावल ने इमरान को दिया 24 घंटों का अल्टीमेटम

इस्लामाबाद । पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। बिलावल ने कहा कि इमरान इस्तीफा दें और विधानसभा भंग करें नहीं तो अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल होने के लिए तैयार रहें। लालामुसा में अवामी मार्च के समर्थकों को संबोधित करते हुए पीपीपी नेता ने कहा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के साथ इमरान खान को सभी लोकतांत्रिक तरीकों से पैकिंग के लिए भेजा जाएगा।
पीपीपी नेता ने कहा ‘चुने हुए’ (इमरान खान) इतने डरे हुए हैं कि उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों को गाली देना शुरू कर दिया है। इमरान खान सरकार और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बीच कथित सांठगांठ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा देश ने सरकार की आर्थिक नीतियों को खारिज कर दिया है और पीटीआई+आईएमएफ का विरोध कर रहा है। देश में आर्थिक संकट के लिए कठपुतली प्रधानमंत्री को दोषी ठहराते हुए बिलावल ने कहा आम आदमी महंगाई की सुनामी में डूबता जा रहा है।
पीपीपी नेता ने कहा इमरान सरकार ने कर्ज के लिए भीख मांगी, जो पहले कभी हासिल किए गए ऋण से तीन गुना अधिक है। उन्होंने कहा कि लोग अब उनकी भूलों का बोझ नहीं उठा सकते। बिलावल ने कहा पिंडी के शेख राशिद अहमद ने कहा है कि इमरान खान बर्खास्त होने के बाद घर पर नहीं बैठेंगे। वह सही हैं, क्योंकि इमरान खान सलाखों के पीछे होंगे। उन्हें विदेशी फंडिंग मामले में जवाबदेह ठहराया जाएगा। जैसा कि पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, विपक्षी दलों ने इमरान सरकार की ओर से घोषित राहत को अपर्याप्त बताया है। वे लगातार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर दबाव बना रहे हैं। विपक्षी दल इमरान को सत्ता से बेदखल करने के लिए उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर आपसी नफरत को हवा दे रहे हैं। हालांकि, इमरान ने इस प्रस्ताव के विफल होने पर विश्वास जताया है और कहा है कि इसके विफल होने के बाद विपक्ष को परिणाम भुगतने होंगे।

शेयर करें