प्रेमी ने की अपनी ही प्रेमिका की हत्या, परिवार ने नहीं दिया शव को कंधा, पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

जांजगीर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa) जिले में एक महिला के शव को उसके परिवार वालों ने कंधा देने से इनकार कर दिया. महिला अपने पति, बच्चे और परिवार वालों को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई थी. पुलिस (Police) का दावा है कि महिला के प्रेमी (Lover) ने ही उसकी हत्या (Murder) कर दी. परिवार वालों का शव लेने से इनकार करने और उसके शव को कंधा देने से मना करने के बाद पुलिस विभाग ने ही मृत विवाहिता का कफ़न दफ़न किया.

जांजगीर चांपा (Janjgir Champa) जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरा में वारदात को अंजाम दिया गया है. जांजगीर के ही शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी की रहने वाली राजेश्वरी यादव का विवाह ग्राम भेड़सर निवासी मालिकराम यादव से हुआ थात्र मालिकराम और राजेश्वरी के दो बच्चे हैं. एक पुत्र और एक पुत्री. डेढ़ वर्ष पहले राजेश्वरी का ग्राम सेमरा निवासी रमेश यादव से प्रेम हो गया. राजेश्वरी अपने पति मालिकराम और बच्चों को छोड़कर रमेश यादव के साथ प्रेम विवाह कर उसी के साथ रहने लगी.

पुलिस के मुताबिक विवाह के कुछ महीने तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन पिछले कुछ महिनों से राजेश्वरी का अपने प्रेमी पति रमेश के साथ लगातार विवाद हो रहा था. विवाद कि वजह थी शक. रमेश को शक था कि राजेश्वरी अपने बच्चों से मिलने जाने के बहाने अपने पहले पति से मिलने जाती है और इसी को लेकर दोनों के बीच कुछ महिनों से विवाद चल रहा था. रमेश आने जाने से मना करता था और राजेश्वरी जाने की जिद्द की. घटना दिनांक 18 दिसम्बर को भी राजेश्वरी और रमेश के बीच, थाना प्रभारी विवेक पांडेय ने बताया कि इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और विवाद ने इतना भयानक रूप ले लिया कि तैश में आकर रमेश ने कुल्हाड़ी से राजेश्वरी पर हमला कर दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक वारदात के बाद आरोपी रमेश ने नवागढ़ थाने पहुंचकर खुद ही सरेंडर कर दिया. पुलिस ने रमेश के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे जेल भेजा दिया है. पुलिस ने मृतिका राजेश्वरी के शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द करना चाहा तो मृतिका राजेश्वरी के पिता संतराम यादव और पूर्व पति मालिकराम यादव दोनों ने राजेश्वरी के शव लेने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस विभाग ने कागजी कार्रवाई पूरी कर राजेश्वरी के शव का कफ़न दफन किया है.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *