दिल्ली में 15 दिन में दूसरा बड़ा अग्निकांड, किराड़ी में 9 लोग जिंदा जले, कई झुलसे

नई दिल्ली। दिल्ली में औद्योगिक ठिकानों में आग लगने की घटनाएं थमती नहीं दिख रही हैं। अनाज मंडी इलाके में लगी आग में 50 लोगों की मौत के बाद अब किराड़ी गोदाम आग लगी है और अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग झुलस गए हैं। पता चला है कि गोदाम में आग रोकने के लिए सुरक्षा उपकरण मौजूद नहीं थे। पुलिस को पहले घर में सिलेंडर फटने की सूचना मिली थी, लेकिन बाद में गोदाम में आग लगने की पुष्टि की गई। आग लगने के कारण अभी पता नहीं चला है। पुलिस और जांच टीम मामले की जांच कर रही है। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस ने बताया कि आग की खबर हमें पीसीआर कॉल के जरिए मिली। पुलिस के अनुसार, पहले घर में आग लगने की सूचना मिली, लेकिन जब हम पहुंचे तो देखा कि गोदाम में आग लगी है। जिस वक्त आग लगी थी उस दौरान कुछ लोग गोदाम में सो रहे थे। घटना में घायल हुए सभी लोगों को पास के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस ने बताया कि गोदाम में सुरक्षा उपाय नहीं किए गए थे। आग बुझाने के लिए सेफ्टी उपकरण नहीं थे और गोदाम से निकलने के लिए भी सिर्फ एक ही सीढिय़ां थीं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं। घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि चार मंजिला इमारत के निचले हिस्से में गोदाम है जहां सबसे पहले आग लगी। मृतकों में सभी लोग आग लगने के दौरान ऊपरी मंजिल पर सो रहे थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *