छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: दंतेवाड़ा में स्ट्रॉंग रूम के बाहर पहरेदारी कर रही BJP

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) के तहत दंतेवाड़ा (Dantewada) में मतदान की प्रक्रिया 21 दिसंबर को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई. अब सभी को 24 दिसंबर को परिणाम आने का इंतजार है. इस बीच किसी भी आशंका से बचने बीजेपी (BJP) के नेता रणनीति बनाकर काम कर रहे हैं. इसके तहत ही स्ट्रॉंग रूम के बाहर पहरेदारी करने का निर्णय बीजेपी ने लिया है. दंतेवाड़ा में स्ट्रॉंग रूम के बाहर टेंट लगाकर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता पहरेदारी कर रहे हैं.

नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में वोटिंग (Voting) के बाद अब रुझानों का दौर शुरू हो चुका है. दंतेवाड़ा (Dantewada) में हरेक चौक चौराहे में में किसकी होगी जीत और कौन हारेगा के कयास लगाते लोग दिख रहे हैं. चुनाव (Election) सम्पन्न होते ही बीजेपी नेताओं को अब मतपेटियों में छेड़छाड़ होने की आशंका हो रही है. नेताओं ने आरोप लगाया कि जनता ने बढ़चढ़ कर बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है, लेकिन सरकार के दबाव में मतपेटी में कैद मतपत्रों से छेड़छाड़ किया जा सकता है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि छेड़छाड़ के लिए बाकायदा एक टीम जिले में सक्रिय है.

आरोप लगाते हुए बीजेपी (BJP) नेताओं ने स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदार भी बैठाने का आवेदन रिटर्निंग ऑफिसर को दिया. आरोपों पर रिटर्निंग ऑफिसर ने स्ट्रांग रूम के बहार बैठने की अनुमति भी दे दी. बीजेपी नेताा संजीव दास का कहना है कि सत्ता पक्ष द्वारा गड़बड़ी करने की आशंका है. इसलिए विशेष निगरानी रखी जा रही है. दंतेवाड़ा के ज्वाइंट कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल का कहना है कि स्ट्रांग रूम और उसके बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. ऐसे में छेड़छाड़ की को​ई आशंका नहीं है. फिर भी कोई भी प्रत्यासी कभी भी स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर सकता है.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *