बेमेतरा जिले के 3 विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री ने फोन करके दी बधाई

बेमेतरा : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज जारी कक्षा दसवीं की परीक्षा में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ सभी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी है। छ.ग. माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं बोर्ड मे टाॅप-10 मे बेमेतरा जिले के 3 विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का परचम लहराया है। इनमे कुमारी प्रशंसा राजपुत ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल बेमेतरा द्वितीय स्थान, वरुण कुमार साहू जनता उ.मा.वि. भिंभौरी सातवां स्थान, कुमारी पूनम साहू शा.उ.मा.वि.जेवरा नवम स्थान प्राप्त किया। परीक्षा परिणाम के उपरान्त मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कलेक्टोरेट मे तीनों विद्यार्थियों को मोबाईल फोन के माध्यम से बधाई दी और उनके अभिभावकों को भी बधाई दी, तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाए दी। कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती रश्मि ठाकुर, डीईओ श्री सीएस ध्रुव भी इस मौके पर उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने हाई स्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा वर्ष 2019-2020 के साथ-साथ हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक परीक्षा 2020 के सभी सफल विद्यार्थियों के उज्जवल एवं सुनहरे भविष्य की मंगलकामना की है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह विद्यार्थियों ने इन बोर्ड परीक्षाओं के माध्यम से जिन्दगी के एक अहम चरण में सफलता अर्जित की है, उसी तरह भविष्य में भी वे जिन्दगी के हर क्षेत्र में सफलता अर्जित करें और अपने स्कूल, गांव, शहर के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।
मुख्यमंत्री ने परीक्षा में अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकने वाले छात्र-छात्राओं को बिना निराश हुए पूरे धैर्य, हिम्मत और मेहनत के साथ निरन्तर अध्ययन करने की समझाईश दी और कहा कि वे नई ऊर्जा एवं उत्साह के साथ तैयारी का संकल्प लें। जिससे उन्हें परीक्षा सहित जीवन में सफलता निश्चय मिलेगी। मुख्यमंत्री नेे इस वर्ष बेहतर परिणाम के लिए शिक्षकों और पालकों को भी बधाई और शुभकामनाएं दी है।

शेयर करें