मंत्री टीएस सिंहदेव का सख्त फरमान, बंगले और सरकारी मीटिंग में बिलकुल न लेकर आएं ये चीज

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgsarh) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) ने एक बड़ा और सख्त निर्देश जारी कर दिया है. उन्होंने अपने विभाग के अधिकारियों को साफ तौर पर कहा है कि वे मीटिंग और उनके बंगले पर बुके (Bouquet) लेकर न पहुंचे. यानि की अब मंत्री महंगे फूलों के बुके स्वीकार नहीं करेंगे. मंत्री से जुड़े लोगों की मानें तो फूलों की बर्बादी रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने ये फैसला लिया है. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों से किताबें और पौधे भेंट करने की अपील की है.

बुके को मंत्री ने कहा ‘नो’

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भेंट में फूलों के बुके पर रोक लगा दी है. स्वास्थ्य मंत्री अब उनसे मिलने के लिए बंगले और सरकारी मीटिंग में आने वालो से महंगे फूलों के बुके स्वीकार नहीं करेंगे. दरअसल, अब तक सरकारी कार्यक्रमों और मीटिंग में भी मंत्री और अधिकारियों के स्वागत अब तक बुके से होते आए हैं और कई मीटिंग में अधिकारी भी मंत्री को बुके भेंट कर उनका स्वागत करते हैं. टीएस सिंहदेव ने सख्त निर्देश दिए हैं कि उनके विभाग का कोई भी अधिकारी मीटिंग में बुके ना ले और ना ही उन्हे दें, बल्कि लोगों में जागरूकता लाई जाए कि अगर उन्हे भेंट करना हो तो किताबें और पौधे करें, जिससे लोगों का ज्ञानवर्धन हो.

स्वास्थ्य मंत्री से जुड़े लोगों ने बताया कि रोजाना सैकड़ों महंगे फूलों के बुके लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव से मिलने कई लोग पहुंचते हैं जिसे स्वीकार करने के बाद अलग रख दिया जाता है और अगले ही दिन वे सुखकर खराब हो जाते हैं. यही कारण है कि बुके नहीं लेने का फैसला मंत्री द्वारा किया गया है. इसे लेकर अधिकारियों को भी बुके नहीं लेने के लिए भी बकायदा नोटशीट भी जारी होगी.

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *