युवा महोत्सव : महिलाओं को रसोई से निकालकर खेल के मैदान पहुंचने का मिला अवसर

रायपुर:  राज्य युवा महोत्सव में दूसरे दिन रविशंकर विश्वविद्यालय खेल परिसर में आयोजित विभिन्न खेलों के साथ महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों ने अपने शानदार गेड़ी दौड़ का प्रदर्शन किया।
गेड़ी दौड़ में शामिल होने बिलासपुर संभाग के जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा ब्लॉक ग्राम मुरलीडीह से आई सावित्री कश्यप ने गेड़ी दौड़ में शामिल होने अपने गांव से रायपुर आने तक के सफर को साझा करते हुए बताया कि वे प्रदेश की राजधानी रायपुर आकर बेहद खुश है। राज्य सरकार ने रसोई से निकालकर उन्हें ग्राउंड तक पहुंचने का अवसर दिया। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि 40 से अधिक उम्र में उन्हें गेड़ी दौड़ने का मौका मिलेगा। बचपन में कभी मायके में गेड़ी दौड़ती थी उसके बाद ससुराल में दो बच्चों के बाद अब गेड़ी दौड़ने का अवसर मिला।

सावित्री कश्यप यह पूछने पर कि उन्हें यहां आकर कैसा लग रहा है इसके जवाब में वे कहती हैं मैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हूं राज्य सरकार के छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल में फुगड़ी में पूरे राज्य में बिलासपुर संभाग से प्रथम रही है। इससे उनका हौसला बढ़ा है और वे इसलिए गेड़ी में अपना दूसरा मौका खोना नहीं चाहती थी। हालांकि वे गेड़ी में बिलासपुर संभाग से दूसरे स्थान पर रही। ये बताती है कि यहां से जाकर मैं अपने गांव में वहां के अपने सहयोगी महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बताऊंगी कि राज्य सरकार ने राज्य युवा महोत्सव के माध्यम से हम सबको अपने जीवन का एक नया सपना दिखाया है।

शेयर करें