दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के अंजोरा मंडल में भाजपा की पदयात्रा

बदहाल सड़कें, खराब कानून व्यवस्था, मुआवजा में घालमेल, प्रदूषणकर्ताओं को संरक्षण और भ्रष्टाचार दुर्ग ग्रामीण के कांग्रेस विधायक की सबसे बड़ी उपलब्धि – जितेंद्र वर्मा

दुर्ग। प्रदेश कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों और विधायक ताम्रध्वज साहू की नाकामियों लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा के नेतृत्व में दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में दूसरे दिन की जन आक्रोश पदयात्रा अंजोरा मंडल के ग्राम बेलौदी के छत्रपति शिवाजी चौंक में छत्रपति शिवाजी महाराज जी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर हुई जो मालूद ,नगपूरा, बोरई, गनियारी, रसमड़ा, खपरी, सिलोदा, अंजोरा, थनौद, बिरेझर, खाड़ा, आलबरास होकर देर शाम निकुम पहुंचकर आमसभा में परिणित हुई। इस दौरान दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के ग्रामीण जनों से मोर आवास मोर अधिकार के मांग पत्र फॉर्म भरवाया गया तथा केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क किया गया पदयात्रा में गांव के किसानों, गरीबों और महिलाओं ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए संकल्प लिया कि अगले विधानसभा चुनाव में भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकेंगे |

पदयात्रा के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार गरीबो एवं किसानों का हक छीन रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रत्येक गरीब को आवास उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना लायी गई है, जिसे छत्तीसगढ़ में लागू होने से भूपेश सरकार ने रोक लगा दी है, इस कारण गरीबों को पक्की छत वाला घर नसीब नहीं हो पा रहा है, योजना को सिर्फ और सिर्फ राजनीतिक द्वेष की भावना से रोक कर रखा है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राजनीतिक दुर्भावना को एक तरफ रख जनता को प्रधानमंत्री आवास योजना का हित अगर मिले तो क्या बिगड़ जाएगा। गरीबों को पट्टा देने का वादा किया गया था लेकिन पट्टा वितरण बंद है। महिला स्व-सहायता समूहों की ऋण माफी का वादा पूरा नहीं किया। उतई और अंजोरा क्षेत्र के सड़क निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि मालिकों और पट्टाधारकों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया। मुआवजा देने में घालमेल किया जा रहा है। औद्योगिक क्षेत्र रसमड़ा, बोरई और आसपास के अंचल में कारखाना से निकलते प्रदूषण से जनता त्रस्त है प्रदूषण झेलने के बाद भी स्थानीय लोगों को यहां के कारखानों में रोजगार नहीं दिया जाता, मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा कारखानों के समर्थन में जनता की अवहेलना की जा रही है। वर्ष 2021-22 और 2022-23 में सहकारी समितियों के लिए तालपत्री सहित अनेक सामग्रियों की खरीदी में छत्तीसगढ़ भंडार क्रय नियम का पालन नहीं करते हुए नियम विरुद्ध खरीदी करके कृषकों और सहकारिता को क्षति पहुंचाई गई, इसकी उच्च स्तरीय जांच नहीं कराई गई और ना ही सूक्ष्मता से आडिट कराया गया बल्कि भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दिया गया।

जितेंद्र वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसी भी कोने का व्यक्ति जब दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में पहुंचता है तो उसके मन के अंदर एक भाव रहता है कि ग्रामीण विधानसभा का विधायक प्रदेश का गृहमंत्री और पीडब्ल्यू मंत्री है तो यहां की कानून व्यवस्था और सड़कें तो निश्चित तौर पर पूरे प्रदेश में अग्रिम पंक्ति पर होनी चाहिए लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। ग्रामीण विधानसभा की बदहाल सड़कों के कारण आए दिन लोग काल का ग्रास बन रहे हैं। अपराधिक घटनाओं में चोरी, लूटपाट, अनाचार, हत्या करना तो यहां के अपराधियों के लिए साधारण काम हो गया है। कालाबाजारियों, माफियाओं और अपराधियों के मन में सरकार, पुलिस और प्रशासन का रत्ती भर भी भय नहीं है।

दुर्ग जिला महामंत्री ललित चंद्राकर ने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासनकाल में चौमुखी विकास की धारा दुर्ग ग्रामीण विधानसभा के क्षेत्र में बहती थी, वह थम गई है। दुर्ग शहर के पुलगांव से बन रही सड़क के निर्माण में भी अत्यधिक विलंब हो चुका है। ग्रामीण विधानसभा के विधायक ताम्रध्वज साहू स्वयं पीडब्ल्यू मंत्री हैं फिर भी उन्हें बिल्कुल भी लज्जा नहीं आ रही है और लेटलतीफी कारण परियोजना लागत बढ़ाकर भ्रष्टाचार की मानसिकता काम कर रही है।

पदयात्रा में भाजपा जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा, भाजपा जिला महामंत्री ललित चंद्राकर, पूर्व मंत्री जागेश्वर साहू, वरिष्ठ भाजपा नेता प्रीतपाल बेलचंदन, माया बेलचंदन, मंडल भाजपा अध्यक्ष गिरेश साहू, महामंत्री शिव कुमार निषाद, मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष त्रिलोक साहू, मुकेश बेलचन्दन, बंटी देशमुख, भाना बाई ठाकुर, शिव कुमारी वैष्णव, दिनेश देशमुख सुरेश गुप्ता, गिरेश्वर देशमुख, गनियारी सरपंच पुष्पा ठाकुर,पीतांबर साहू ,विनोद साहू, भूपेश साहू, संतोष साहू, टहल साहू, सतीश साहू, कृष्णा साहू, खोमेंद्र साहू, थानेद्र साहू, मानसिंह, तोप सिंह अमृत, चिमन देशमुख, धरमपाल पिपरिया, सुरेश गुप्ता, राजेंद्र देशमुख, ऋतुराज पिपरिया, हीरा लाल साहू, घनश्याम साहू, भागवत राम पटेल, दिनेश गुप्ता, मोहन लाल कौशिक, गिरवर देशमुख, रोशन लाल देशमुख, भानु साहू, महेतरू, मनीराम साहू, ईश्वर निर्मालकर, लखन लाल निर्मलकर, भैय्यालाल साहू, टेकराम ढीमर, भूपेंद्र दीक्षित, रामनाथ यादव, कोमल धनकर, माधो प्रसाद देशमुख, पंच कुमार, पीतांबर यादव, मान सिंह बेलचन्दन, संबोधी साहू, दुलारीराम धनकर, दिनेश गुप्ता, भागवत राम पटेल, मोहन लाल कौशिक, राजकुमार साहू, हीरालाल ,लक्ष्मण, मिलेंद्र, हेमंत, भारत, रवि, दयालु, संतराम, हेमंत, मिलिंद, सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

शेयर करें