पूरे देश में सैकड़ों लोगों से करोड़ों की साइबर फ्रॉड कर आरोपी बिहार में पकड़ा दुर्ग पुलिस ने

 हुंडई, एमआरएफ, डोमिनो, पतंजलि, मैक्डोनल्ड, किया मोटर्स की फ्रेंचाइजी देने की बांट रहे थे रेवड़ी
भिलाई नगर,। दुर्ग पुलिस ने देश के अलग अलग राज्य के लगभग 100 साइबर फ्रॉड का केस सुलझाया और मुख्य आरोपी को बिहार के नागदा से पकड़ लाया है। साइबर फ्रॉड के ईस्ट कैंडल में गिरोह के द्वारा हुंडई, अपोलो टायर, एमआरएफ, बर्गर किंग, डोमिनो, जेके टायर, मैक्डोनल्ड, किया मोटर्स, एमजी मोटर, हल्दीराम, चाय सुट्टा बार, सिंपल एनर्जी सहित कई कंपनियों की फ्रेंचायजी देने के नाम पर करोड़ों रूपये की सायबर ठगी की है । दर्जन भर मोबाईल सेट, सौ से अधिक सिम कार्ड, एक टैब, एक लैपटाप, 5 लाख से अधिक कैश और फ्रेंचायजी के लिए तैयार किए गए फर्जी दस्तावेज पुलिस के हाथ लगे हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने आज ली गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया है कि शीघ्र ही इस गिरोह के अन्य आरोपियों को भी शीघ्र पकड़ लिया जाएगा। दुर्ग जिले में भी सुपेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक सीएमओ से 10 लाख रुपए कि इस गिरोह के द्वारा ठगी की गई है।

आरोपी सूरज और उसके पिता

एसपी डाक्टर अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी से देश भर में किए गए हजारो फ्रॉड की कोशिश और 100 से ज्यादा सफल फ्रॉड के मामले का खुलासा होना है। इनके द्वारा कुल ठगी की रकम लगभग 5 करोड़ के करीब है। आरोपी ने 30 से ज्यादा कंपनियों की हुबहू फर्जी वेबसाइट बना रखी थी और फ्रेंचाइजी का झांसा देकर लगातार ठगी की गई है। आरोपी कई हाई टेक टूल्स का भी इस्तेमाल करते थे। एसपी ने बताया पूछताछ कर पूरे मामले का जल्द खुलासा करेंगे।

शेयर करें