इन अभिनेताओं ने निभाई हैं ट्रांसजेंडर की भूमिकाएं

बॉलीवुड में कई अभिनेताओं ने सफलतापूर्वक ट्रांसजेंडर की भूमिकाएं निभाई हैं।
अक्षय कुमार : अपनी हर फिल्म में कुछ ना कुछ नया ट्राई करते हैं। अक्षय ने फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई हैं। अक्षय इस पफिल्म में साड़ी पहले और बड़ी सी बिंदी लगाये नजर आये है। अक्षय से पहले इन कलाकारों ने निभाई है ट्रांसजेंडर की भूमिकाएं
आशुतोष राणा: आशुतोष राणा ने फिल्म ‘संघर्ष’ में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम था लज्जा शंकर पांडे, जो कि बच्चों को अगवा कर मार देता था। फिल्म में उनका कैरेक्टर काफी खौफनाक था।
सदाशिव अमरापुरकर: सदाशिव अमरापुरकर का ‘महारानी’ का कैरेक्टर आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। इस कैरेक्टर के लिए उन्हें कई सारे अवॉर्ड मिले थे। संजय दत्त और पूजा भट्ट की फिल्म सड़क में उन्होंने ये रोल निभाया था।
महेश मांजरेकर: कंगना रनौत और पारस अरोड़ा की फिल्म रज्जो में महेश ने अपने ट्रांसजेंडर के रोल से सभी का दिल जीता था। इस फिल्म में उन्होंने बेगम का किरदार निभाया था जो कोठा चलाती थी। इस कैरेक्टर के लिए उन्हें काफी सराहा गया था।
परेश रावल: मल्टी टैलेंटेड एक्टर परेश रावल ने 1997 में आई फिल्म ‘तमन्ना’ में ट्रांसजेंडर का रोल अदा किया था। इस मूवी में पूजा भट्ट, शरद कपूर और मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में थे।

शेयर करें