इंदौर ।  इंदौर में खेले गए टी-20 श्रृंखला के दूसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से पराजित करके 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
श्रीलंका द्वारा दिए गए 143 रन के लक्ष्य को भारत ने मात्र 3 विकेट खोकर 17.3 ओवर में प्राप्त कर लिया।
भारत की जीत में केएल राहुल और शिखर धवन की शानदार ओपनिंग साझेदारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 71 रन जोड़े। केएल राहुल 32 गेंदों में 45 रन बनाकर हसरंगा के द्वारा बोल्ड कर दिए गए। उन्होंने 6 चौके मारे। शिखर धवन ने 29 गेंद में 2 चौके की सहायता से 32 रन बनाए, उन्हें भी हसरंगा ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। अंतिम क्षणों में श्रेयस अय्यर छक्का लगाने के चक्कर में कुमारा की गेंद पर शनाका द्वारा लपक लिए गए। अय्यर ने  26 गेंदों में 34 रन बनाए।  उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।  कप्तान विराट कोहली 17 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए।
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। श्रीलंका के शुरुआती बल्लेबाजों ने तो ठीक-ठाक प्रदर्शन किया किंतु निचला क्रम ध्वस्त हो गया। कुशल परेरा ने 28 गेंदों में 34 रन बनाकर 3 छक्के मारे। परेरा के अलावा अविष्का फर्नांडो और दनुष्का गुणातिलाका ने क्रमशः 22 और 21 रन का योगदान दिया। श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए। नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को दो-दो तथा जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला।