149 रुपये का प्रीपेड प्लान: जियो, वोडाफोन और एयरटेल में से किसका बेस्ट

नई दिल्ली,रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल एक के बाद एक कई नए प्रीपेड प्लान ले आए हैं। जिससे इन टेलिकॉम कंपनियों में प्रतिस्पर्धा और बढ़ गई है। अगर आप करीब एक महीने की वैलिडिटी वाला कोई रिचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं तो आपको कम से कम 149 रुपये तो खर्च करने ही होंगे। रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल तीनों ही कंपनियां 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लेकर आती हैं। यहां हम आपको इन तीनों प्लान में मिल रहे बेनिफिट्स के बारे में बताएंगे, जिससे आप तय कर सकें कि किस कंपनी के प्लान में आपका फायदा होगा।

Reliance Jio का 149 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो के 149 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है। प्लान की खास बात है कि इसमें आपको हर दिन 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं। इस तरह कुल 24 जीबी डेटा यूजर्स को मिलता है। प्लान में जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग मुफ्त मिलती है, जबकि अन्य नेटवर्क के लिए 300 नॉन-जियो मिनट्स मिलती हैं। यह मिनट पूरी हो जाने के बाद ग्राहकों को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा। इसके अलावा प्लान में जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

Airtel का 149 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के प्लान की वैधता 28 दिन की है। इस प्लान की खास बात है कि इसमें एयरटेल से किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग अनलिमिटेड रहती है। इसमें किसी प्रकार की FUP मिनट्स की जरूरत नहीं पड़ती। प्लान में आपको कुल 2 जीबी डेटा और 300 एसएमएस प्रतिदिन मिलते है। इसके अलावा एयरटेल Xstream और विंक म्यूजिक जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

Vodafone का 149 रुपये वाला प्लान
बेनिफिट्स के मामले में वोडाफोन का प्लान भी एयरटेल के जैसा ही है। वोडाफोन के प्लान की वैधता भी 28 दिन की है, जिसमें वोडाफोन से किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग अनलिमिटेड रहती है। प्लान में आपको कुल 2 जीबी डेटा और 300 एसएमएस प्रतिदिन मिलते है। इसके अलावा वोडाफोन प्ले और Zee5 जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

किस प्लान में फायदा
अगर आप कॉलिंग ज्यादा करते हो तब आप वोडाफोन या एयरटेल के प्लान में से किसी को भी चुन सकते हो, क्योंकि इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है जबकि जियो में ऐसा नहीं है। वहीं अगर आप डेटा का इस्तेमाल ज्यादा करते हो तब आप रिलायंस जियो के प्लान को चुन सकते हो क्योंकि उसमें 1 जीबी डेटा हर रोज मिलता है।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *