छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक किसान की हार्ट अटैक से मौत

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। आरोप है कि महिला हेड कॉन्स्टेबल की डांट-फटकार से किसान की जान गई है। महिला पुलिसकर्मी जमीन विवाद को लेकर मारपीट के मामले में जांच करने गई थी। वहीं कांग्रेसियों ने का कहना है कि, नए कानून का भय दिखाने से किसान की मौत हुई है।

दरअसल, गांधी नगर क्षेत्र के ग्राम सुखरी निवासी भगवती राजवाड़े ने अपने चाचा रामसुंदर राजवाड़े सहित परिवार बाकी सदस्यों के खिलाफ 29 जून को केस दर्ज कराया था। भगवती राजवाड़े के पति की मौत हो चुकी है। आरोप है कि चाचा और उनका परिवार उसके ऊपर दबाव बनाकर जमीन हड़पना चाहते हैं।

जांच में पहुंची थी पुलिस टीम

इस मामले की जांच कर रही गांधीनगर थाने की प्रधान आरक्षक वीणा रानी तिर्की सोमवार दोपहर करीब 2 बजे 2 पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंची थी। उसके साथ भगवती राजवाड़े भी थी। वहां रामसुंदर राजवाड़े और परिवार ने 15-20 लोगों को पहले से ही इकट्ठा कर रखा था।

डांटने से बेसुध होकर गिरा किसान

परिजनों का आरोप है कि वीणा रानी तिर्की ने रामसुंदर राजवाड़े को डांट फटकार लगाई, तो वह बेसुध होकर गिर गया। रामसुंदर के अचेत हो जाने पर वीणा रानी तिर्की ने डायल-112 की टीम को कॉल किया। फिर उसे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि वीणा रानी तिर्की ने न सिर्फ डांटा, बल्कि धक्का-मुक्की भी की। जिससे रामसुंदर सदमे में आ गए और हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई।

शेयर करें