गुरकीरत ने खेली तूफानी पारी, इंडिया चैंपियंस ने वेस्टइंडीज चैंपियंस को 27 रन से हराया

युवराज सिंह की कप्तानी में इंडिया चैंपियंस ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 में वेस्टइंडीज चैंपियंस को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। बारिश से प्रभावित इस मैच को इंडिया चैंपियंस ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 27 रन से जीता। भारत की तरफ से गुरकीरत सिंह ने नाबाद 86 रन की पारी खेली। कप्तान युवराज सिंह 38 रन बनाकर रियटायर्ड हर्ट हो गए थे।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंडिया चैंपियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन का विशाल स्कोर बनाया। गुरकीरत सिंह ने तूफानी पारी खेली। सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने 18 गेंद पर 43 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दी। रैना ने 19 रन का योगदान दिया। कप्तान युवराज सिंह 38 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

गुरकीरत सिंह ने खेली अर्धशतकीय पारी

नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आए गुरकीरत सिंह ने तूफानी पारी खेली। गुरकीरत सिंह ने 42 गेंद का सामना करते हुए 7 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 86 रन की ताबतोड़ पारी खेली। ऑलराउंडर इरफान पठान ने 18 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से टीनो बेस्ट ने दो विकेट हासिल किए, जबकि तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

बारिश के चलते नहीं हुआ पूरा मैच

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज चैंपियंस ने तेज शुरुआत की। ड्वेन स्मिथ ने 11 गेंद पर 14 रन की पारी खेली। स्मिथ को धवल कुलकर्णी ने अपना शिकार बनाया। वेस्टइंडीज चैंपियंस का स्कोर 5.3 ओवर में एक विकेट पर 31 रन था कि बारिश आ गई और दोबारा मैच नहीं शुरू हो सका। कप्तान क्रिस गेल के बल्ले से 14 रन निकले और वह नाबाद रहे।

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर भारत

बता दें कि इंडिया चैंपियंस ने दो लगातार मैच जीतकर 4 अंको के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान दूसरे स्थान पर खिसक गई है। इंडिया का अगला मुकाबला पाकिस्तान से ही है। वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पाकिस्तान चैंपियंस ने रोमांचक मुकाबले में हराया था।

 

शेयर करें