सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र के बीरेन्द्र नगर में खंभे से टूटकर नाले में गिरे हाइटेंशन तार के करंट से एक ग्रामीण की मौत

सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र के बीरेन्द्र नगर में खंभे से टूटकर नाले में गिरे हाइटेंशन तार के करंट से एक ग्रामीण की मौत हो गई। घटना शुक्रवार सुबह की है। घटना को लेकर बिजली कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश है। पिछले दो माह में इस तरह के हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक का हाथ काटना पड़ चुका है।

जानकारी के मुताबिक मृतक बुधारू (37) ग्राम बीरेन्द्र नगर का रहने वाला था। शुक्रवार सुबह वह खेत की तरफ नाले के पास गया था। जहां पहले से खंभे से हाइटेंशन तार टूटकर नाले में गिरा था। इस पर बुधारू की नजर नहीं गई। नाले में उतरने पर बुधारू करंट के संपर्क में आ गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

कुछेक लोगों ने जब बुधारू को मृत पड़ा देखा, तो ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। बिजली सप्लाई बंद करने के बाद शव को नाले से बाहर निकाला गया। आलम ये है कि बिजली कंपनी अपने ही कर्मियों को मुआवजे के लिए भटका रहा है। इसी तरह के मामले में ग्राम रणवीरपुर निवासी रमेश पटेल (22) बिजली कंपनी का कर्मचारी ट्रांसफार्मर सुधारते करंट से झुलस गया था। इलाज के दौरान उसके बाएं हाथ को काटना पड़ा था। लेकिन मुआवजा नहीं मिला। अब तक पीड़ित परिवार मुआवजे के लिए भटक रहा है।

शेयर करें