छत्तीसगढ़ के पलारी क्षेत्र में मंगलवार की सुबह गातापार-कोसमंदी मार्ग पर अलग-अलग जगहों पर 22 मृत गायें पड़ी मिली

छत्तीसगढ़ के पलारी क्षेत्र में मंगलवार की सुबह गातापार-कोसमंदी मार्ग पर अलग-अलग जगहों पर 22 मृत गायें पड़ी मिली। सुबह की सैर पर निकले स्थानीय लोग गायों की लाश देख हैरान रह गए। लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी। जिले में इससे पहले भी 14 मवेशियों की मौत हुई थी।

अधिकारी और पशु चिकित्सा विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर गायों के शवों को इकट्ठा किया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि सभी गायों की मौत दम घुटने से हुई है। ऐसा प्रतीत होता है कि इन गायों को एक छोटी जगह पर रखा गया था, जहां उन्होंने हवा की कमी के कारण दम तोड़ दिया। इसके बाद में इन्हें रात के अंधेरे में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया गया।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

अलग-अलग स्थानों पर शव मिलने से यह घटना और भी संदिग्ध हो गई है। पुलिस घटना से जुड़े सभी संभावित स्थानों की जांच कर रही है। इस घटना से स्थानीय निवासियों में आक्रोश है। लोग दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं अधिकारियों ने जनता से अपील की है किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत प्रशासन को दें।

घायल गायों का कोसमंदी में उपचार जारी

गातापार-कोसमंदी मार्ग पर मिलीं घायल गायों का इलाज कोसमंदी में जारी है। एसडीएम सीमा ठाकुर, तहसीलदार देवेंद्र नेताम और सीईओ रोहित नायक ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।चिकित्सकों की एक टीम को बुलाया गया, जिन्होंने घायल गायों का इलाज शुरू किया।

शेयर करें