पीएम बोले, CAA पर झूठ फैलाया, 1 साल हो गए किसी भारतीय की नागरिकता गई क्या?

पश्चिमी चंपारण | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के रण में आज प्रचार कर रहे हैं. छपरा के बाद समस्तीपुर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं. कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है. सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया?

CAA से किसी की नागरिकता गई क्या- पीएम मोदी
विपक्ष पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि झूठ बोलकर, लोगों को डराकर ये लोग हमेशा अपने स्वार्थ की सिद्धि करते रहे हैं, आप लोगों का विश्वास तोड़ते रहे हैं. पीएम ने कहा कि जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी. अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई.

धारा 370 पर कुछ लोगों ने झूठ बोला-पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई तब कुछ नकारात्मक लोगों ने कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी…खून की नदियां बह जाएंगी… न जाने क्या क्या बोला गया…गर्भनाल का संबंध खत्म हो जाएगा. लेकिन क्या हुआ? आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं.

उन्हें नहीं भूलना है जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे-पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरे देश के सहयोग से, जनभागीदारी से, अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है. पीएम ने कहा कि लेकिन इस समय भी आपको उन लोगों को नहीं भूलना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे, राम मंदिर निर्माण में अड़चनें खड़ी कर रहे थे. पीएम ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतज़ार भी हमारे वनवासी साथी, पीढ़ियों से कर रहे थे.

चंपारण आस्था-आध्यात्म की धरती- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा चंपारण एक प्रकार से भारत की आस्था-आध्यात्म और हमारे सामर्थ्य को परिभाषित करने वाली धरती है. यहां बुद्ध के निशान भी हैं. यहां से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को भी नई दिशा मिली. चंपारण की ये पूज्य बापू के सत्याग्रह की धरती है.

लोकतांत्रिक तरीके से सिखाएं सबक- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा आज चंपारण को एक बार फिर वही संकल्प लेना है जो उसने आजादी के समय लिया था. आज फिर चंपारण के लोगों को संकल्प लेना है कि जो भी आत्मनिर्भर बिहार,आत्मनिर्भर भारत के रास्ते में रोड़ा बन रहे हैं, उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से सबक सिखाया जाए.

चौथी और अंतिम रैली में पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के पश्चिमी चंपारण में अपनी चौथी और अंतिम रैली को संबोधित कर रहे हैं.

‘जंगलराज वालों को लालटेन की चिंता, हमें LED जलाने की फिक्र’
पीएम ने कहा कि जंगलराज वालों को चिंता है कि लालटेन कैसे जले. हमारा प्रयास है कि हर घर में एलईडी कैसे पहुंचे. एनडीए का प्रयास है कि हम बिहार के अपने गरीब भाइयों बहनों को ज्यादा से ज्यादा पक्के घर कैसे दे सकें.

जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी तिजोरी कैसे भरें.
पीएम ने कहा कि ये एनडीए की सरकार है जिसने बिहार की माताओं-बहनों के लिए लाखों शौचालय बनाकर उनकी परेशानी कम करने का प्रयास किया है. जंगलराज का अंधेरा बिहार पीछे छोड़ चुका है, अब नई रोशनी में डबल इंजन की ताकत के साथ विकास का लाभ हमें बिहार के हर व्यक्ति तक पहुंचाना है.यही वजह है कि मां गंगा पर कहीं सबसे बड़े पुल बन रहे हैं तो कहीं पर नए एयरपोर्ट, नए हाई-वे बन रहे हैं. आज बिहार प्रगति के जिस पथ पर है, वो बिहार का भविष्य और मजबूत करेगा, उसे और गौरवशाली बनाएगा.

शेयर करें