11 बजते ही प्रदेशभर में सायरन भोपाल में पुलिस को रुकवानी पड़ी गाड़ियां,

11 बजते ही प्रदेशभर में सायरन; भोपाल में पुलिस को रुकवानी पड़ी गाड़ियां, CM ने दुकानों के सामने गोले बनाए; इंदौर में न पहिये थमे न डिस्टेंस दिखी

CM शिवराज सिंह चौहान ने सुबह 11 बजे ‘मेरी सुरक्षा मेरा मास्क’ अभियान की शुरुआत की। उन्होंने दुकान के बाहर गोले बनाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित किया।
CM शिवराज ने भोपाल में 11 बजे कर्फ्यू वाली माता मंदिर पहुंचकर अभियान की शुरुआत की
स्वास्थ्य विभाग ने चेताया कि केस इसी रेट से बढ़े तो अस्पतालों में बेड नहीं मिलेंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार सुबह 11 बजे 2 मिनट के लिए मध्य प्रदेश में सायरन बजाया गया। सायरन बजते ही लोगों को रोक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। भाेपाल में खुद CM शिवराज सिंह चौहान इस अभियान में शामिल हुए। उन्होंने दुकान के बाहर गोले बनाए। भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, छिंदवाड़ा समेत सभी शहरों में जनप्रतिनिधि और अफसर सड़क पर उतरे। हर जगह 2 मिनट का सायरन बजाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया गया।

इंदौर में सायरन सुनकर भी गाड़ियां निकलती रहीं तो आयोजनस्थल पर मास्क तो लगाया लेकिन सोशल डिस्टैंस की धज्जियां उड़ा दी गईं। लोग पंडाल में सटकर बैठे रहे। इधर, भोपाल के कोलार में सायरन बजाने से पहले ही ट्रेफिक को पुलिसकर्मियों ने रुकवा दिया। इसके बाद दो मिनट तक सायरन गाड़ियों और दमकल के जरिए बजाया गया। इसके बाद लंबा जाम लग गया।

इधर, CM शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में कर्फ्यू वाली माता के मंदिर सुबह 11बजे पहुंचकर ‘मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क’ अभियान की शुरुआत की। शिवराज खुद मास्क लगाकर पहुंचे और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। दुकान के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी प्रेरित किया गया। CM शिवराज के निर्देश पर आज से ही रोको टोको अभियान भी शुरू हो गया।

भोपाल में मंगलवार सुबह 11 बजे सायरन बजने के फौरन बाद सभी ने सावधान की मुद्रा में आकर कोरोनो से लड़ने का लिया संकल्प।
भोपाल में मंगलवार सुबह 11 बजे सायरन बजने के फौरन बाद सभी ने सावधान की मुद्रा में आकर कोरोनो से लड़ने का लिया संकल्प।

ACS सुलेमान का बयान- केस ऐसे ही बढ़े तो बेड नहीं मिलेंगे

अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मोहम्मद सुलेमान ने 10 नंबर मार्केट में कार्यक्रम में सहभागिता की। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रदेश मे लगातार मामले बढ़ रहे हैं। आज प्रदेश मे 1500 से ज्यादा मामले आए हैं। संक्रमण दर 12 प्रतिशत है। केस ऐसे ही बढ़ते गए तो कुछ दिनों मे अस्पतालों में बेड की संख्या में चुनौती आने लगेगी।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मास्क बांटे

23 मार्च को पूरे प्रदेश में एक साथ सायरन बजाने के साथ ही मास्क लगाए रखने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम शुरू हुआ। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सुबह 10:45 बजे न्यू मार्केट के हनुमान मंदिर पहुंच गए। वे प्रदेश से कोरोना के खात्मे के लिए हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद 11 बजे न्यू मार्केट में मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

इंदौर में विधायक के साथ अफसरों ने की अभियान की शुरुआत

इंदौर के राजवाड़ा पर विधायक आकाश विजयवर्गीय के साथ आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा, संभागायुक्त पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह सभी ने ‘मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क’ अभियान की शुरुआत की। अफसरों ने इस दौरान शपथ ली और लोगों को दिलाई।

शेयर करें