विधायक वोरा ने ली चार विभागों की मैराथन बैठक

14 माह के पीडब्लूडी के कार्यों पर जताया असंतोष
दुर्ग. विधायक अरुण वोरा ने शहर के समग्र विकास के लिए महापौर धीरज बाकलीवाल, नगर निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन समेत शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी सहित चार विभागों की मैराथन बैठक ली। जिनमें से लोक निर्माण विभाग के पिछले 14 माह की निष्क्रियता पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि विभाग द्वारा नई सरकार की मंशा के अनुरूप विकास कार्य नहीं कराए गए हैं। लंबे प्रयासों के बाद दुर्ग शहर के मुख्य मार्ग नेहरू नगर से मिनी माता चौक तक के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के 84 करोड़ की परियोजना के साथ ही शहर के अन्य मार्गों के लिए भी राशि की स्वीकृत दिलाई गई है लेकिन लोक निर्माण विभाग अपनी कछवा चाल से कार्यों को अमली जामा पहनाने में असफल हो रहा है। उन्होंने लोनिवि के ईई कोर्राम से नाराजगी जताते हुए कहा कि ऑडिटोरियम निर्माण, प्रयास आवासीय विद्यालय व जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड का जीर्णोद्धार जैसे कार्य भी अत्यंत धीमे गति से चल रहे हैं, सड़कों के डामरीकरण व पैच रिपेयरिंग तक की इच्छाशक्ति विभाग द्वारा नहीं दिखाई जा रही है।
शिक्षा विभाग के डीईओ प्रवास सिंह बघेल को उन्होंने शहर के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल व मॉडल स्कूल का स्वरूप देने के निर्देश दिए साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से शहर के स्लम वार्डों में दो नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व वार्ड क्लिनिक के विषय में चर्चा की।
महिला एवं बाल विकास के परियोजना अधिकारी से श्री वोरा ने कहा कि माताओं एवं बच्चों के लिए चलाई जा रही सभी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों को दी जाए जिससे अधिक से अधिक संख्या में आमजन लाभान्वित हो सकें। कुपोषण के खिलाफ कांग्रेस सरकार की मुहिम की सराहना करते हुए उन्होंने स्लम वार्डों में इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
इस दौरान एमआई सी अब्दुल गनी, राजेश शर्मा, अंशुल पांडेय, सीएमएचओ गंभीर सिंह ठाकुर, सीएस पी बालकिशोर, डॉक्टर राजेन्द्र खंडेलवाल, परियोजना अधिकारी विपिन जैन, नीरू सिंह, ब्लाक शिक्षा अधिकारी के वी राव, अमित घोष एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *