समुद्र के किनारे मिली ढेरों गुडिया, वैज्ञानिक हुए हैरान

टेक्सास ।  जब गुड़िया विचित्र जगहों पर दिख जाती हैं, तब डर और भी ज्यादा बढ़ता है, क्योंकि तब लोग उस काले जादू से जोड़कर देखने लगते हैं। हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों को दर्जनों गुड़िया समुद्र के किनारे देखने को मिलीं यह देखकर उनके होश उड़ गए।
अमेरिका के टेक्सास में कुछ वैज्ञानिक बीच पर सैर करने गए थे, जब उन्हें खौफनाक गुड़िया दिखाई दीं। उन्हें देखकर वैज्ञानिक इतना हैरान हो गए कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव के बारे में भी शेयर किया है। प्रोफेसर जेस टनल ने बताया कि वहां गोल्फ कोस्ट बीच हफ्ते में दो बार तो जाते ही हैं, वहां उन्हें पिछले कुछ वक्त से खौफनाक गुड़िया दिख जा रही हैं।
उन्हें खुद इस बात से हैरानी है कि समुद्र से बहकर इतनी सारी गुड़िया कैसे वहां पहुंच जा रही हैं। या फिर कोई उन्हें वहां छोड़ जा रहा है। उन्होंने बताया कि वहां और उनके साथी समुद्र किनारे कोई विज्ञान से जुड़ा काम करने जाते हैं, मगर वहां गुड़िया देखकर दंग रह गया। अब तक उन्हें 30 से ज्यादा गुड़िया मिल चुकी हैं। सबसे पहली गुड़िया उन्हें जनवरी 2021 में मिली थी जो एक एडल्ट डॉल थी। उस डॉल का सिर्फ सिर था, जिसे उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किया था। विचित्र बात ये रही कि उस गुड़िया का सिर खरीदने के लिए एक आदमी ने 2600 रुपये दिए थे।
इस रुपये को उन्होंने समुद्र में रेस्क्यू प्रोग्राम में दान दे दिया था। अब वहां बाकी की गुड़िया को भी बेचकर पैसे जुटाएंगे और उस किसी प्रोग्राम में दान दे दूंगा। उन्होंने कहा कि लोगों में इस तरह की गुड़िया का काफी क्रेज होता है, जो अंजान जगहों पर मिलती हैं।

शेयर करें