एलटीसी सुविधा से प्रबंधन ने किया बीएसपी कर्मी को वंचित, बीएमएस यूनियन हुआ आक्रोशित, हक पाने रणनीति बना रहा यूनियन

एलटीसी सुविधा से प्रबंधन ने किया बीएसपी कर्मी को वंचित, बीएमएस यूनियन हुआ आक्रोशित, हक पाने रणनीति बना रहा यूनियन

भिलाई नगर  । भिलाई इस्पात मजदूर संघ कार्यालय में आज भारी गहमागहमी का माहौल रहा आज जैसे ही भिलाई कर्मियों ने कम्प्यूटर में अपनी पेमेंट स्लीप देखी । उनका आक्रोश उभर कर सामने आया और बीएमएस कार्यालय में इकट्ठा होना शुरू हो गये।
कर्मचारियों का प्रश्न था कि जब प्रबंधन ने 2017 से पार्क्स नहीं दिया है तो किस आधार पर कटौती की है।

महामंत्री रवि शंकर सिंह ने बताया कि इस कटौती के जिम्मेदार वह लोग हैं जिन्होंने अक्टूबर 2021 मे वेज रिवीजन पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्हीं लोगों ने जब एमओयू पर आननफानन में हस्ताक्षर किए थे तब उन्हें इस बात का ध्यान रखना था कि कर्मचारियों का नुकसान न हो पर आज जो कटौती हुई उन्हीं की गलती के परिणामस्वरूप हुई है । आज प्रबंधन द्वारा एलटीसी कटौती कर कर्मचारियों की जेब पर डाका डाला गया है ।

 

भिलाई इस्पात मजदूर संघ की मांग है कि हमारा वेज रिवीजन का एमओयू 2017 से हुआ है इसमें अधिकारियों को पार्क्स का एरियर्स दिया गया है। उसी प्रकार कर्मचारियों को भी पार्क्स का एरियर्स दिया जाए उसके बाद ही एलटीसी कटौती की जानी चाहिए। अध्यक्ष आई पी मिश्रा ने कहा कि प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया कि इस कटौती से इनकम टैक्स के रूप में काटा गया पैसा तथा इस एवज में ली गई छुट्टियों का जो नुकसान हुआ है। उसकी भरपाई कैसे करेंगे। इसके अलावा अप्रैल 2021 से 2023 के मद में काटी गई राशि का पार्क्स 2021 अक्टूबर से दिया गया है। जिसमें 6 महीने का पार्क्स नहीं दिया गया। इसके बाद भी पूरी राशि काट ली गई है।
कार्यकारी अध्यक्ष चन्ना केशवलू ने कहा कि प्रबंधन 39 महीने के एरियर्स अधूरा वेतन समझौते पर ध्यान न देकर कर्मचारियों को परेशान कर रहा है
प्रबंधन के इस प्रकार के रवैये के खिलाफ बीएमएस रणनीति बना रही है। इस हेतु कल शाम यूनियन कार्यालय में कार्यकारिणी की एक बैठक रखी गई है । जिसमें प्रबंधन की हठधर्मिता और मनमानी के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई जायेगी।

शेयर करें