छत्तीसगढ़ राज्य में पहली बार ऐसा अनूठा कार्यक्रम होने जा रहा

छत्तीसगढ़ राज्य में पहली बार ऐसा अनूठा कार्यक्रम होने जा रहा है, जहां सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड के 12वीं के बच्चों को एक्सपर्ट निश्शुल्क करियर गाइडेंस देंगे। 50 से अधिक कोर्स, करियर आप्शन के बारे में देश के नामी विषय विशेषज्ञ बच्चों को जानकारी देंगे और उनकी जिज्ञासाओं को शांत करेंगे। ये कार्यक्रम रायपुर के अंबेडकर अस्पताल के पास स्थित मेडिकल कालेज आडिटोरियम में सात अप्रैल को दोपहर 12 बजे से आयोजित है।

तिलक भारत फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस एजुकेशन फेस्ट यानी शिक्षा उत्सव में प्रदेश के सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड के ऐसे स्टूडेंट हिस्सा ले सकते हैं, जिन्होंने इसी साल 12वीं बोर्ड का एग्जाम दिया है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लिंक bit.ly/cgedufest पर विजित कर फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। स्टूडेंट व्हाट्सएप नंबर 88789 10118 पर अपना नाम, स्ट्रीम, स्कूल का नाम भेजकर भी फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करने की पहल
तिलक भारत फाउंडेशन के सौरभ कुमार ने बताया, हमारा मकसद स्टूडेंट को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करना है। इसी मकसद से कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड के 12वीं के स्टूडेंट को 20 हजार रुपये का चेक दिया जाएगा। डेढ़ हजार स्टूडेंट्स को इस पहल का लाभ मिलेगा। इस चेक की मदद से स्टूडेंट आगे के एडमिशन में सहायता ले पाएंगे।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी बच्चों को उच्च शिक्षा, स्नातक की पढ़ाई के लिए 20 हजार रुपये का चेक भी दिया जाएगा, जिससे उनकी पढ़ाई में कोई रुकावट न हो। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स को पढ़ाई में तकनीकी सपोर्ट के लिए आईपैड जीतने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम में देश के महानगरों से विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है, जो कि अगले पांच वर्षों में देश की इकोनामी और इंडस्ट्री में आने वाले बदलावों के हिसाब से छात्रों को किस तरह का कोर्स लेकर पढ़ाई करनी चाहिए, क्या नहीं करना चाहिए, ये उन्हें कार्यक्रम में बता

शेयर करें